बुधवार, 5 मई 2010

वोरा दोमुंहे नेताओं से बचें

दुर्ग, 05 मई। नगर निगम के शिक्षा खेल युवा कल्याण प्रभारी नरेंद्र सिंह चंदेल ने कहा है कि उरला स्थित अटल आवास योजना के निर्माण का काम पिछले परिषद में हुआ है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष द्वय से सवाल किया है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान इन मामलों को क्यों नहीं उठाया अब गड़े मुर्दे उखाड़कर क्या साबित करना चाहते हैं?

श्री चंदेल ने कहा कि पिछले परिषद में महापौर सरोज पांडेय के कार्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष द्वय की घिग्गी बंधी रहती थी और जी हुजुरी में लगे रहते थे। इसे शहर की जनता ने देखा व महसूस किया है। इन्होंने अपने कार्यकाल में सर्वसम्मति से बजट पारित करने का रिकार्ड बनाया है और पिछले परिषद के सभी प्रस्तावों का आंख मूंदकर समर्थन किया है, लेकिन अब ऐसे नए पार्षदों का नाम जोड़कर बयानबाजी कर रहे हैं, जिन्हें इन योजनाओं की जानकारी तक नहीं है, जो लोग विपक्ष में रहकर अपनी भूमिका को मुखर नहीं बना पाए वे अब क्या बताना चाह रहे हैं। श्री चंदेल ने छपास रोग से पीडित पूर्व विधायक अरूण वोरा को ऐसे दो मुंहे लोगों से बचने की सलाह दी और कहा कि इनके साथ उनका नाम शामिल होने से वे भी हंसी का पात्र बन रहे हैं। इससे यह भी साबित हो रहा है कि पूर्व विधायक अरूण वोरा का ऐसे नेताओं पर कोई कंट्रोल नहीं है।

पार्षद श्री चंदेल ने कहा कि नगर निगम में कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष के रूप में मदन जैन ने भी काम किया है। उन्होंने चौपाटी, फुटपाथ व पुष्पवाटिका का बराबर विरोध किया है और चौपाटी के कार्यक्रम में शामिल होने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कार्यक्रम का बहिष्कार तक किया है। उन्होंने विपक्ष में कांग्रेस की भूमिका को सार्वजनिक तौर पर उजागर किया है लेकिन वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष द्वय पुराने मामलों को उठाकर केवल गंदी राजनीति कर रहे हैं। जिससे शहर में गंदगी फैल रही है। निस्तारी तालाब के मामले में बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि वर्तमान महापौर डा. शिवकुमार तमेर पानी की समस्या पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। बोरसी तालाब व माता तालाब में लबालब पानी की मौजूदगी डा. तमेर की देन है, इससे बोरिंग का जलस्तर भी बढ़ा है तथा निस्तारी की समस्या दूर हुई है।

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष द्वय को शहर में पटे हुए तालाबों की चिंता नहीं है। उसकी खुदाई के बारे में कोई कुछ नहीं बोल रहा है। ठीक इसके विपरीत बयानबाजी हो रही है। पिछले परिषद में क्या हुआ है इससे नए महापौर को क्या लेना-देना है। इनके कार्यकाल में पुराने मामले उठाकर नेता प्रतिपक्ष द्वय ओछेपन का परिचय दे रहे हैं। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष द्वय को सावधान किया है और कहा है कि उनके पुराने मामले यदि सामने आए तो उनका राजनैतिक कैरियर डांवाडोल हो सकता है इसलिए अनर्गल बयानबाजी का सिलसिला बंद होना चाहिए।

०००

पटवारी को जान से मारने की धमकी

दुर्ग, 05 मई। पुलगांव थानांतर्गत गनियारी के पटवारी चंद्रमोहन साव पिता गणेशराम को जान से मारने की धमकी के मामले में पुलगांव पुलिस ने आरोपी राजेन्द्र साहू पिता मदन साहू के खिलाफ धारा 294 व 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया हैं। आरोपी राजेन्द्र भी ग्राम गनियारी का ही निवासी हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी राजेन्द्र का गांव में अतिक्रमण था। जिसे पटवारी चंद्रमोहन साव ने हटवाया था। जिससे आक्रोशित राजेन्द्र साहू ने मंगलवार की दोपहर पटवारी चंद्रमोहन साव से गालीगलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी।

०००

आग से झुलसे युवक की मौत

दुर्ग, 05 मई। चाय बनाते समय स्टोव्ह की आग से गंभीर रुप से झुलसे केम्प-1 छावनी निवासी सुनील मेश्राम 30 वर्ष पिता केशव मेश्राम ने आज सुबह उपचार के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में वह 2 मई की सुबह 78 फीसदी झुलस गया था। मृतक ठेला में चूड़ी बेचने का काम करता था। पुलिस के मुताबिक घटना के दिन वह स्टोव्ह में चाय बना रहा था। उसकी पत्नी बाहर पानी भरने गई थी। इस दौरान स्टोव्ह अचानक भभक उठा। जिसके चपेट में सुनील मेश्राम आ गया था। आसपड़ोस के लोगों ने आग पर काबू पाकर उपचार के लिए सुनील को जिला अस्पताल पहुंचाया था। जहां आज उसकी मौत हो गई।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें