शनिवार, 27 मार्च 2010

भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे महापौर भसीन

सामान्य सभा में जमकर हंगामा, सांसद प्रतिनिधि धरने पर बैठा

भिलाई, 27 मार्च। नगर निगम की सामान्य सभा की आज हुई बैठक में महापौर विद्यारतन भसीन को उनके अपने लोगों ने ही जमकर घेरा। हालात इतने बिगड़े कि सांसद सरोज पाण्डेय के प्रतिनिधि व पार्षद रिकेश सेन धरने पर बैठ गए। भाजपा की भीतरी गुटबाजी के इस नजारे का आनंद सामान्य सभा में मौजूद सभी लोगों ने लिया।
बजट से पूर्व नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक आज हुई। बैठक में 16 एजेंडों पर चर्चा होनी थी, किन्तु बैठक के प्रारम्भ में ही सांसद प्रतिनिधि रिकेश सेन ने महापौर विद्यारतन भसीन पर भ्रष्टाचार और विकास के झुनझुने का हवाला देते हुए इस्तीफा मांग लिया। उन्होंने खुलकर आरोप लगाया कि पिछले चार सालों में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। सेन का कहना था कि केपीएस स्कूल से अपोलो तक 6 करोड़ रूपए की लागत से सड़क का निर्माण कराया जाना था, किन्तु नगर निगम के 4 अफसरों की अपोलो प्रबंधन से नहीं बन पाने की वजह से सड़क निर्माण कार्य जानबूझकर रोककर रखा गया है। यदि सड़क बनानी नहीं थी तो उसे खोला क्यों गया? सेन ने कहा कि अपोलो अस्पताल भिलाई की रीढ़ है और सड़कों के अभाव में लोगों को अस्पताल पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बिना का नाम लिए चारों अफसरों के खिलाफ अपराध दर्ज करवाने की मांग की।
नेता प्रतिपक्ष सीजू एंथोनी भी आज आक्रामक नजर आए। उन्होंने पिछले दिनों गरीबों के झोपड़े तोड़े जाने का मामला उठाते हुए सवाल किया कि इन गरीबों का व्यवस्थापन कहां गया है? यदि व्यवस्थापन किया गया है तो कैसे? एंथोनी की बातों का समर्थन करते हुए कांग्रेस पार्षद भी चर्चा में शामिल हो गए। इन पार्षदों का कहना था कि भाजपा सांसद के प्रतिनिधि यदि धरने पर बैठे हैं तो इसका मतलब है कि सत्तारूढ़ दल से जुड़े लोग भी खुश नहीं है। ऐसे में नगर निगम अध्यक्ष और महापौर को इस्तीफा दे देना चाहिए। पार्षद सुभद्रा सिंह ने सड़क, नल, गंदगी और जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के मसले पर अपनी बातें रखी। उन्होंने कहा कि जनसुविधाओं के मद्देनजर च्वाइस सेंटर बनाए गए हैं, किन्तु इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। इन सेंटरों को बंद कर जन्म-मृत्यु समेत अन्य प्रमाणिकरण के दस्तावेज नगर निगम खुद बनाए।
विधायक भजनसिंह निरंकारी के प्रतिनिधि वायके सिंह ने भी पिछले 4 वर्षों में नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार का उल्लेख करते हुए महापौर से इस्तीफा मांगा। पार्षद वशिष्टनारायण मिश्रा ने महापौर ट्राफी के आय-व्यय की जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि महापौर नगर निगम के एकाउंट नहीं है कि बिना नगर निगम के अनुमोदन के कोई भी कार्य करवा लें।
इस ट्राफी के लिए खिलाडिय़ों को जो ड्रेस व जूते दिए गए, वह लोगों द्वारा अदा किए गए सम्पत्ति कर से हुआ है। पार्षद लक्ष्मीपति राजू ने कहा कि जेपी ग्राइंडिंग सीमेंट प्लांट में स्थानीय लोगोंकी भर्ती नहीं की जा रही है। निगम अधिनियम के तहत प्लांट के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे, किन्तु अब तक इस पर कोई अमल नहीं हो पाया है।

०००

गौरी इस्पात को सिडिकेट बैंक के खिलाफ स्थगन, मानहानि का दावा करेंगे

भिलाई, 27 मार्च। सिंडिकेट बैंक द्वारा गौरी इस्पात प्रा.लि. के खिलाफ की गई कार्रवाई पर डेप्ट रिकव्हरी ट्विनल, जबलपुर के कोर्ट ने स्थगनादेश दे दिया है। कोर्ट ने बैंक की कार्यवाही को विभिन्न बिंदुओं को गलत पाया। गौरी इस्पात प्रबंधन ने इसे न्याय की जात बताते हुए अब सिंडिकेट बैंक के खिलाफ 420 समेत मानहानि का दावा करने प्रतिवाद दायर किया गया है।
16 मार्च को गौरी इस्पात प्रबंधन द्वारा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी दुर्ग के समक्ष सिंडिकेट बैंक के खिलाफ प्रतिवाद पत्र प्रस्तुत किया गया, जिसमें बैंक के साथ अन्य पांच लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। परिवाद में इन सभी पर आरोप लगाया गया है कि गौरी इस्पात प्रा.लि. कंपनी में फर्जी तरीके से इन्वेन्ट्री बनाया गया है तथा लगभग चार करोड़ बारह लाख रूपए के सामान भी गायब होना पाया गया है। गौरी इस्पात प्रा.लि. के प्रबंधक एसएल यादव ने बताया कि होटल गौरी का गौरी इस्पात से कोई लेना नहीं है, बावजूद इसके सिंडिकेट बैंक के चेयरमेन सुभाषचंद्र महापात्रा, बसंत सेठ बैंगलोर, सहायक महाप्रबंधक नागपुर एमपी नागपाल, अधिकृत अधिकारी सिंडिकेट बैंक नागपुर सुधीर कुमार, बीएएसएस सिक्योरिटी सर्विस नागपुर की श्रीमती रेणु भाटिया व सिंडिकेट बैंक भिलाई के प्रबंधक श्री इंगले ने गौरी गोटल मेंताला लगाने का प्रयास किया और मना करने पर मीडिया को बुलाकर फर्जी तरीके से प्रचार प्रसार करवाया। इसी के खिलाफ प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दुर्ग के कोर्ट में भादवि की धारा 406, 409, 420, 467, 468, 120बी तथा 500 के अलावा सिक्रुटाइजेशन रिक्रटशन और फायनेंशिल एसेटल इन फारमेसन ऑफ सिकोर्टीइनटेस्ट एक्ट 2002 के तहत प्रतिवाद पेश किया गया है। कोर्ट ने सुपेला थाने को जांच कर प्रतिवेदन न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया है। प्रबंधक श्री यादव ने बताया कि सिंडिकेट बैंक की कार्यवाही के चलते गौरी इस्पात को करीब 32 करोड़ का नुकसान हुआ है। प्रबंधन इन रूपयों का क्लेम बैंक पर करेगा।

०००

कोर्ट ने दिया महापौर को एक हफ्ते का वक्त

दुर्ग, 27 मार्च। दुर्ग नगर निगम चुनाव में छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के महापौर प्रत्याशी राजेन्द्र साहू द्वारा महापौर डॉ. शिवकुमार तमेर को महापौर के रुप में कार्य करने से रोकने के संदर्भ में न्यायालय में लगाए गए याचिका पर आज दोपहर दोनों पक्षों के अधिवक्ता जिला जज अशोक पंडा की अदालत में तलब हुए। इस दौरान महापौर डॉ. शिवकुमार तमेर के अधिवक्ता ऋषि कुमार मिश्रा ने राजेन्द्र साहू की याचिका पर जवाब देने जिला जज से एक हफ्ते का समय मांगा। श्री मिश्रा के आवेदन को स्वीकार करते हुए जिला जज अशोक पंडा ने मामले के जवाब के लिए अगली तारीख 3 अप्रैल नियत की है।
न्यायालय की कार्यवाही के दौरान छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के महापौर प्रत्याशी राजेन्द्र साहू व उनके अधिवक्ता अरशद खान मौजूद थे। उक्त मामले की कार्यवाही का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। लिहाजा मामले की जानकारी लेने आज राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के अलावा अन्य लोग बड़ी संख्या में जिला न्यायालय पहुंचे थे। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के महापौर प्रत्याशी राजेन्द्र साहू की दुर्ग नगर निगम चुनाव में बहुत कम मतों से पराजय हुई थी। जिस पर राजेन्द्र साहू ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर राजेन्द्र साहू ने जिला न्यायालय में एक याचिका भी दायर की थी। याचिका में राजेन्द्र साहू ने कहा था कि चुनाव में गड़बड़ी के कारण पराजय हुई हैं। इसके अलावा श्री साहू ने अन्य मामले में कई सवाल खड़े किए थे।
याचिका में श्री साहू ने न्यायालय से गुहार लगाई थी कि जब तक न्यायालय से याचिका पर फैसला नहीं आ जाता, तब तक महापौर डॉ. शिवकुमार तमेर को महापौर के रुप में कार्य करने से रोका जाये। इस याचिका पर आज दोनों पक्षों की पेशी थी। जिस पर न्यायालय ने महापौर डॉ.शिवकुमार तमेर के अधिवक्ता ऋषिकुमार मिश्रा को दायर याचिका पर अपना जवाब रखने का एक हफ्ते का समय दिया हैं।

०००

बच्चे को ठोका

दुर्ग, 27 मार्च। लुचकीपारा महावीर स्कूल के पास रहने वाले एक 4 वर्षीय बालक अलफाज खान को एक मोटर सायकल चालक ने ठोकर मारकर घायल कर दिया। हादसे में अलफाज के दाहिने पैर में चोंटे आई हंैं। घटना 23 मार्च की शाम की हैं। कोतवाली पुलिस ने मामले में घायल बालक अलफाज खान की मां नीलू खान 30 वर्ष पति शेख समीर खान की रिपोर्ट पर हीरोहोण्डा पैशन के चालक सुहेल रजा तिगाला लुचकीपारा निवासी के खिलाफ धारा 279 व 337 के तहत अपराध दर्ज किया हैं।
पुलिस के मुताबिक 4 वर्षीय बालक अलफाज 23 मार्च की शाम लुचकीपारा महावीर स्कूल के पास खेल रहा था। इस दौरान एक लाल रंग की नई हीरोहोण्डा पैशन मोटर सायकल के चालक सुहैल रजा तिगाला ने लापरवाहीपूर्वक मोटर सायकल चलाते हुए अलफाज को ठोकर मार दी। हादसे में अलफाज के दाहिने पैर मं चोंटे आई हैं। अलफाज के इलाज उपरांत मां ने घटना की कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

०००

मृतका की शिनाख्त बीमा एजेंट के रूप में

दुर्ग, 27 मार्च। पुलगांव थानांतर्गत ग्राम बोरई के डोमाराही धरसा से लगे कन्हैयालाल साहू के खेत में शुक्रवार की रात मिली महिला की शव की भानबाई साहू 35 वर्ष पति राजाराम साहू बोरसी बस्ती पुलगांव निवासी के रुप में शिनाख्त की गई हैं। महिला के गले में मिले चोंट के निशान से प्रथम दृष्टया पुलिस यह मानकर चल रही हैं कि उसकी गला घोंटकर निर्मम हत्या की गई हैं। मृतका बजाज कंपनी के बीपीएन ग्रुप में एजेंट थी। महिला के शव से बदबू उठ रही थी। लिहाजा माना जा रहा हैं कि दो-तीन दिन पहले महिला को मौत के घाट उतारकर खेत में फेंक दिया गया। मृतका भानबाई साहू के 4 छोटे बच्चे हैं। पति राजाराम साहू मजदूरी करता हैं। फिलहाल भानबाई के मौत के मामले का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया हैं। भानबाई के मौत से पर्दा उठाने पुलिस द्वारा तफ्तीश तेज कर दी गई हैं। बताया गया हैं दो माह पूर्व मृतका भानबाई घर से रुपए-पैसे लेकर अचानक एक हफ्ते के लिए लापता भी हो गई थी। जिसकी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई गई थी। मृतका भानबाई का कातुलबोर्ड में रहने वाले महेश उर्फ संजू के घर आना-जाना था। लेकिन भानबाई के मौत के बाद से महेश लापता हैं। जिससे भानबाई साहू की मौत का मामला संगीन हो गया हैं। पुलगांव पुलिस ने मर्गकायम कर मामले को जांच में लिया हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बोरसी बस्ती पुलगांव निवासी भानबाई साहू 23 मार्च की दोपहर अपने 12 वर्षीय मंझली पुत्री दामिन को लेकर नयापारा जाने घर से निकली थी। बताया गया हैं रास्ते में भानबाई को कुमारी तमेश 20 वर्ष नामक एक युवती मिली थी। जिसे भानबाई ने यह कहा कि पुत्री दामिन को घर छोड़ देना मैं शाम तक वापस लौट आऊंगी। लेकिन रात तक भानबाई साहू घर नहीं पहुंची। परिजनों ने भानबाई की तलाश भी की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया था। इधर बीती रात पुलगांव पुलिस को बोरई स्थित कन्हैयालाल के खेत में एक महिला का शव मिला। अज्ञात महिला का शव मिलने से संबंधित अखबारों में प्रकाशित खबर को पढ़कर आज परिजन स्थानीय मच्र्युरी पहुंचे और शव की परिजनों ने भानबाई साहू के रुप में शिनाख्त की।
महिला भानबाई के गले में चोंट के निशान मिले हैं। वहीं गले को कसने के भी निशान स्पष्ट नजर आ रहा हैं। जिससे भानबाई के मौत का मामला हत्या का प्रतीत हो रहा हैं। शव दो-तीन दिन पुराना होने से पोष्टमार्टम के लिए रायपुर मेडिकल कालेज भेजा गया हैं। बहरहाल पुलगांव पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

००००

निगम के खस्ताहाल स्कूलों पर कांग्रेसियों ने जताई चिंता

दुर्ग, 27 मार्च। गर्मियों की छुट्टियों में निगम द्वारा संचालित स्कूलों में मरम्मत व संधारण की जरूरत है। इस दिशा में निगम प्रशासन के लोनिवि अमले को सक्रिय हो की आवश्यकता है। मरम्मत के अभाव में शिक्षा सत्र के दरमियान कसारीडीह प्राथमिक शाला की छत अकस्मात रूप से गिरना दुर्भाग्यजनक है, जहां लगभग 20 बच्चे 3 री क्लास के अध्ययनरत थे, जो इस घटना से बाल-बाल बचे।
कमोवेश यही हाल गायत्री मंदिर वार्ड स्थित सुभाष प्राथमिक पाठशाला की भी है, जहां की छतों की खपरैल लगभग गायब हो चुकी है। केवल लकडिय़ों का ढांचा ही शेष रह गया है। टेबल कुर्सियों का कहीं अता-पता नहीं लग रहा है। लगभग यही हाल निगम द्वारा दूरस्थ वार्डों में संचालित स्कूलों की है। नवीन शिक्षा सत्र के पहले इस दिशा में ठोस पहल करना बेहद जरूरी है। यह बात पूर्व विधायक अरूण वोरा ने कसारीडीह वार्ड पार्षद सुशीला खिलाड़ी व गायत्री मंदिर वार्ड पार्षद सोनम नारायणी (सचेतक पार्षद दल) के वार्ड की स्कूलों का निरीक्षण कर महापौर डा. शिव तमेर से कही है।
उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत मरम्मत हेतु केंद्र सरकार द्वारा राशि प्रदान की जाती है और यह राशि प्रदेश सरकार के मार्फत राज्य की निगमों को स्कूलों के संधारण हेतु भेजी जाती है। फिर इस तरह की स्थिति चिंताजनक है।
पार्षद दल की नेता निर्मला साहू, सचेतक सोनम नारायणी, कोषाध्यक्ष संगीता सोनी का कहना है कि निगम प्रशासन अभी से इस दिशा में सक्रिय होकर एक प्राक्कलन तैयार कर निर्माण कार्यों को अंजाम देने हेतु प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त कर निर्माण, संधारण, नवीन शिक्षा सत्र के पूर्व पूर्ण कराएं। पूर्व पार्षद राजकुमार नारायणी, जिला पंचायत सदस्य देवलाल ठाकुर भी स्कूलों के निरीक्षण के समय अरूण वोरा व पार्षदों के साथ थे।

०००

सुबह भी धुआं उगलेगी फागिंग मशीन

दुर्ग, 27 मार्च। नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा मच्छर उन्मूलन कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम बनाकर फागिंग मशीन से धुआं छोड़ा जाता है। परंतु इस बार महापौर डा. शिवकुमार तमेर एवं आयुक्त एसके सुंदरानी के निर्देश पर सुबह के समय भी फागिंग से धुआं छोडऩे का कार्य किया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 29 मार्च से 20 अप्रैल तक का कार्यक्रम बनाया है।
नगर पालिक निगम दुर्ग ने शहर में मच्छर उन्मूलन के लिए समय-समय पर वार्ड मोहल्लों के गड्ढों व गंदा पानी जमाव वाले स्थानों पर जला आईल तेल का छिड़काव करते हैं, वहीं कार्यक्रम बनाकर फागिंग मशीन से धुआं छोडऩे का कार्य भी किया जाता है। इस कड़ी में 58 वार्डों के लिए बनाए गए कार्यक्रम अनुसार 29 मार्च को प्रात: 6 बजे बघेरा वार्ड में और संध्याकाल 6 बजे नयापारा और राजीव नगर में फागिंग से धुआं छोडऩे का कार्य किया जाएगा। 30 मार्च को प्रात: 6 बजे उरला वार्ड एवं शाम के समय मठपारा व गया नगर में, 31 मार्च को प्रात: मरार पारा, शाम को बैगापारा व किल्ला मंदिर वार्ड में, एक अप्रैल को प्रात: तकिया पारा, शाम को विवेकानंद वार्ड व शंकर नगर वार्ड 10 में, 3 अप्रैल को शंकर नगर वार्ड 11 में प्रात: व शाम को शंकर नगर वार्ड 12 तथा मोहन नगर वार्ड में, 5 अप्रैल को प्रात: सिकोला भाठा, शाम को करहीडीह एवं सिकोलाबस्ती वार्ड में फागिंग से धुआं छोडऩे का कार्य किया जाएगा।
कार्यक्रम के अनुसार 6 अप्रैल को प्रात: औद्योगिक नगर वार्ड 17, शाम को औद्योगिक नगर वार्ड 18 एवं शहीद भगत सिंह वार्ड में, 7 अप्रैल को प्रात: आदित्य नगर वार्ड में शाम को तितुरडीह एवं स्टेशन पारा वार्ड में, 8 अप्रैल को प्रात: दीपक नगर वार्ड में, शाम को आमदी मंदिर वार्ड, गायत्री मंदिर वार्ड में, 9 अप्रैल को प्रात: संतराबाड़ी वार्ड में, शाम को पोलसाय वार्ड एवं पचरीपारा वार्ड में, 10 अप्रैल को प्रात: अस्पताल वार्ड में शाम को तमेर पारा व आपापुरा वार्ड में, 12 अप्रैल को प्रात: ब्राह्मणपारा में, शाम को चंडी मंदिर वार्ड व शिवपारा वार्ड में, 13 अप्रैल को प्रात: रामदेव मंदिर वार्ड में, शाम को गंजपारा वार्ड तथा आजाद वार्ड में, 15 अप्रैल को प्रात: मिलपारा वार्ड में, शाम को कचहरी वार्ड एवं सुराना कालेज वार्ड में, 16 अप्रैल को प्रात: कलाबाड़ी में, शाम को दोनों कसारीडीह वार्ड 42 व 43 में, 17 अप्रैल को प्रात: गुरुघासीदास वार्ड में, शाम को दोनों पद्मनाभपुर वार्ड 45-46 में, 19 अप्रैल को प्रात: रायपुर नाका सिविल लाईन वार्ड में शाम को सिविल लाईन वार्ड न्यू पुलिस लाईन क्षेत्र एवं बोरसी वार्ड 49 में, 20 अप्रैल को प्रात: बोरसी वार्ड 50 में, शाम को बोरसी वार्ड 31 व पोटियाकला वार्ड 52 में, 21 अप्रैल को प्रात: पोटियाकला वार्ड 53 में शाम को कातुलबोड़ वार्ड 57ृ-58 में एवं 22 अप्रैल को प्रात: पुलगांव वार्ड में फागिंग से धुआं छोडऩे का कार्य किया जाएगा।

०००

निगम की बेहोशी टूटी, जारी किए दमकल के नंबर

दुर्ग, 27 मार्च। पिछले दिनों आगजनी की हुई घटनाओं की सूचना देने पर भी अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचने की आलोचना झेल रहे नगर निगम ने अंतत: वाहन चालक और अग्निशमन प्रभारियों के मोबाइल नंबर जारी कर दिए। बताया गया है कि फिलहाल उक्त वाहन खराब पड़ी है।
निगम की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि नगर पालिक निगम दुर्ग ने निगम क्षेत्र में आगजनी की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पूर्व से एक अग्निशमन वाहन उपलब्ध है। जिसका उपयोग दुर्ग नगर निगम सीमा क्षेत्र सहित आसपास के गांवों में एवं जिले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं आम जनता की मांग पर सुविधा उपलब्ध कराया जाता है। लगभग 15 दिनों से उक्त अग्निशमन वाहन का फिलिंग पंप पोर्टलेबल की खराबी के कारण वर्तमान में बंद है जिसका मरम्मत कार्य जारी है। जल्द ही उसको ठीक कर शहर की जनता को इसका लाभ प्रदान किया जाएगा। अग्निशमन वाहन का नंबर सीजी 07 डी 5821 है, जिसके चालक का मोबाईल नंबर 9302869315 एवं उनके प्रभारी अधिकारियों का नाम व मोबाइल नंबर क्रमश बीएल केशरवानी स्वास्थ्य अधिकारी वाहन प्रभारी 9302869079, बिरेंद्र ठाकुर 9302869165 है। वाहन सुधार कार्य होने के बाद आम जनता इन नंबरों से संपर्क कर आगजनी की सूचना दे सकते हैं।

०००

वाशिंग मशीन की कीमत ब्याज सहित लौटाने का आदेश

दुर्ग, 27 मार्च। उपभोक्ता फोरम ने एक माह के भीतर पीडि़त को वाशिंग मशीन की कीमत 12498 रुपए खरीदी दिनांक से 6 प्रतिशत ब्याज के साथ अदा करने का आदेश दिया है। साथ ही न्यायाधीश महेंद्र राठौर ने जायसवाल इलेक्ट्रानिक्स मोती पारा, हाईटेक इलेक्ट्रानिक्स प्रियदर्शनी परिसर तथा प्रबंदक एलजी इलेक्ट्रानिक्स प्रा. लि. को मानसिक पीड़ा के लिए 2 हजार तथा वाद व्यय के रूप में 1 हजार रुपए अदा करने कहा है।
वारंटी अवधि में वाशिंग मशीन बिगडऩे पर सुधारने तथा बदलने से इंकार करने पर शिक्षक नगर निवासी 49 वर्षीय लवकुश सिंगरौल पिता स्व. रघुनंदन सिंगरौल ने उपभोक्ता फोरम में याचिका प्रस्तुत किया था। प्रस्तुत याचिका में फोरम को जानकारी दी गई थी कि गत 6 जुलाई को जायसवाल इलेक्ट्रानिक्स से 12498 रूपए नगद देकर एलजी कंपनी की वाशिंग मशीन क्रय किया गया था। इसी मशीन पर 5 वर्ष की गारंटी दी गई थी। साथ ही कहा गया था कि 1 वर्ष के भीतर खराबी आने व सुधारने लायक न होने पर मशीन बदली जाएगी। प्रथम दिन से ही मशीन सही ढंग से काम नहीं कर रही थी, जिस पर सुधार कार्य करने के लिए मिस्त्री भेजा गया। अधिकृत मिस्त्री द्वारा भी वाशिंग मशीन की खराबी दूर नहीं किया जा सका। 14 अप्रैल 08 को यह कहते हुए मशीन भिजवा दिया कि मशीन सुधार दी गई है।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें