बुधवार, 28 अप्रैल 2010

भोजन का विषाक्त होना बना रहस्य

दुर्ग, 28 अप्रैल। पाटन थानांतर्गत ग्राम लोहरसी में 26अप्रैल की रात विषाक्त भोजन के सेवन के बाद दो परिवार के तीन लोगों की मौत और 8 लोगों का अम्बेडकर अस्पताल रायपुर में इलाज जारी होने से गांव में शोक की लहर हैं। घटना के आज दूसरे दिन भी गांव के लोग अस्पताल में भर्ती पटेल परिवार के लोगों का कुशलक्षेम जानने अम्बेडकर अस्पताल रायपुर पहुंचे। भोजन कैसे जहरीला हो गया इस पर अभी भी बराबर रहस्य बरकरार हैं।
पाटन पुलिस ने पटेल परिवार के लोगों से बयान भी दर्ज किए हैं।  विषाक्त भोजन को एकत्रित कर पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट व एफएसएल रायपुर परीक्षण के लिए भेजा गया हैं। घटना को लेकर ग्राम लोहरसी में तरह-तरह की चर्चाएं गर्म हैं। पता चला हैं कि पटेल परिवार द्वारा सब्जी के उत्पादन के लिए कीटनाशक व यूरिया का भी उपयोग किया जाता था। लेकिन यह कीटनाशक व यूरिया घर के बाहरी हिस्से में रखा गया था।  ऐसे कई पहलुओं पर पुलिस पड़ताल कर घटना के तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। मालूम हो कि विषाक्त भोजन खाने के बाद सोमवार की रात रजऊ पटेल 32 वर्ष पिता दुखु पटेल ग्राम लोहरसी ,पूर्णिमा पटेल 27 वर्ष पति नरेन्द्र पटेल तेलीगुण्डरा थाना रनचिरई और नरेन्द्र पटेल की पुत्री कुमारी ज्योति पटेल की मौत हो गई थी।
द्रोपती पति दुखु पटेल लोहरसी,नरेन्द्र पटेल पिता दुखु पटेल लोहरसी ,हेमलता पटेल 27 वर्ष पिता रजऊ पटेल लोहरसी,शालिनी पटेल 6 वर्ष पिता रजऊ पटेल लोहरसी,निशा पटेल 3 वर्ष पिता रजऊ पटेल, शेषनारायण पटेल, कंचन पटेल 8 वर्ष पिता नरेन्द्र पटेल, निठेश्वर पटेल का अम्बेडकर अस्पताल रायपुर में उपचार जारी हैं। इनमें से 3 वर्षीय निशा पटेल की हालत चिंताजनक बनी हुई हैं। मृत लोग व अस्पताल में भर्ती सभी लोग आपस में रिश्तेदार हैं। भोजन जहरीला कैसे हुए फिलहाल परिजन इस संबंध में कुछ बता नहीं पा रहे हैं। बताया गया हैं भोजन में सोमवार की रात चांवल,दाल,रोटी व मसालेदार आलू-भाठा की सब्जी परोसा गया था। पाटन पुलिस ने घटनास्थल से खाद्य पदार्थो के अलावा उल्टीयुक्त खाद्य पदार्थ परीक्षण के लिए जप्त किया हैं।

०००
 
उल्टी-दस्त से विवाहिता की मौत

दुर्ग, 28 अप्रैल। गर्मी में उल्टी-दस्त की शिकायत आम बात हैं। लेकिन यह कई बार कुछ लोगों के लिए जानलेवा भी साबित होती हैं। ऐसी ही एक घटना में उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद बीती रात एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतका बबीता गिरी 26 वर्ष पति सुरेन्द्र गिरी ग्राम अहिवारा थाना नंदिनी की निवासी थी।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बबीता गिरी को पिछले एक-दो दिनों से उल्टी-दस्त की शिकायत थी। बीती रात ज्यादा तबियत खराब होने पर बबीता को परिजनों ने अहिवारा के एक नीजी अस्पताल में दाखिल करवाया था। लेकिन हालत को गंभीर देखते हुए नीजि अस्पताल से उसे जिला अस्पताल रिफर किया गया। परिजन बबीता को जिला अस्पताल में उपचार के लिए लेकर पहुंचे। इस दौरान चिकित्सक ने परीक्षण उपरांत बबीता को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक के अनुसार बबीता की मौत उल्टी-दस्त के कारण हुई हैं। बहरहाल नंदिनी पुलिस ने मर्गकायम कर मामले को जांच में लिया हैं।

०००

दीपक खंडेलवाल नही रहे

दुर्ग, 28 अप्रैल। पोलसायपारा श्यामनगर निवासी दीपक खंडेलवाल 50 वर्ष का आज सुबह निधन हो गया। वे बीएसपी कर्मी थे। स्व. खंडेलवाल पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनका आज हरनाबांधा स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम यात्रा में शहर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए। स्व. दीपक खंडेलवाल राधेश्याम खंडेलवाल के सुपुत्र और प्रदीप खंडेलवाल के भाई थे।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें