गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

सीआईएसएफ आरक्षक ने की खुदकुशी

भिलाई, 29 अप्रैल। सीआईएसएफ आरटीसी उतई के एक आरक्षक एम. अपीशंकर 24 वर्ष पिता दुर्गाइया ने बीती रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटने की खबर सीआईएसएफ के जवानों को आज सुबह लगी। जिसकी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। साथ ही उतई पुलिस भी मौके पर पहुंची। आरक्षक के खुदकुशी करने के पीछे छिपे कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया हैं। उतई पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया हैं।पुलिस के मुताबिक आरक्षक एम.अपीशंकर 24 वर्ष को सीआईएसएफ के अन्य जवानों ने आज सुबह सीआईएसएफ आरटीसी परिसर के अंदर एक बेर के पेड़ में नायलोन की रस्सी के सहारे झुलते देखा। तब तक आरक्षक की सांसे थम चुकी थी। माना जा रहा हैं कि आरक्षक ने बीती रात फांसी लगाकर जान दी हैं। आरक्षक की मौत की खबर से उसके परिजनों को अवगत करा दिया गया हैं। मृत आरक्षक ने मौत पूर्व कोई सुसायडल नोट नहीं छोड़ा हैं जिससे खुदकुशी के कारणों पर रहस्य बना हुआ हैं।

०००

जोगी के जन्मदिवस पर कांटा केक

भिलाई, 29 अप्रैल। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीत जोगी का आज जन्मदिवस उनके समर्थकों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। भिलाई में एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव संदीप सिंग(प्रिंस)के नेतृत्व में सेक्टर-6 जुबली पार्क में स्कूली व श्रमिक बच्चों के साथ अजीत जोगी के जन्मदिवस की खुशियां बांटी। तत्पश्चात एनएसयूआई कार्यकत्र्ताओं ने रायपुर में अजीत जोगी से मुलाकात कर उन्हे जन्मदिन की बधाई दी। दुर्ग में अजीत जोगी के जन्मदिवस पर आज कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं ने वृद्धाश्रम में फल बांटे। सर्वप्रथम आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा व पूर्व विधायक अरुण वोरा ने श्री जोगी को मोबाइल पर जन्मदिन की बधाई दी। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री विजय चंद्राकर के नेतृत्व में वृद्धाश्रम में फल बांटकर बुजुर्गो के साथ श्री जोगी का जन्मदिवस मनाया गया। इस दौरान मनीष श्रीवास्तव,भूपत साहू, डॉ. अर्चना चौहान, रामजोशी,अय्यूब खां, प्रवीण चंद्राकर, महेश शर्मा,सिद्धार्थ चंद्राकर,रतनलाल बंजारे, प्रभा चंद्राकर,जयंत देशमुख, शरद उईके समेत अन्य लोग मौजूद थे। बाद में दुर्ग के कांग्रेसियों ने रायपुर जाकर श्री जोगी को बधाई दी।

०००

बिजली चोरी करने वाले के खिलाफ ऑपराधिक मामला दर्ज

दुर्ग, 29 अप्रैल। विद्युत मीटर में छेड़छाड़ कर हजारों रुपए की बिजली चोरी करने के एक मामले में कोतवाली पुलिस ने गुरूवार उपभोक्ता पटलू राम देवांगन मुक्तिधाम के पास राजीव नगर निवासी के विरुद्ध धारा 135 विद्युत अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उपभोक्ता पटलू राम देवांगन लंबे समय से विद्युत मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली की चोरी कर रहा था। जिसकी खबर विद्युत विभाग तक पहुंची। विद्युत विभाग ने 12 जनवरी को पटलू राम देवांगन के घर में दबिश दी और विद्युत चोरी का मामला पकड़ा। बताया गया हैं पटलू राम देवांगन ने 74 हजार 980 रुपए का बिजली चोरी किया था। उक्त मामले को विद्युत अधिकारियों ने कोतवाली थाने के सुपुर्द किया था। मामले में आज कोतवाली पुलिस ने उपभोक्ता पटलूराम देवांगन के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया हैं। इसके पहले भी बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की हैं।

०००

युवती से बलात्कार

भिलाई, 29 अप्रैल। संतोषीपारा केम्प-1 में रहने वाली एक 25 वर्षीया युवती बीती रात बलात्कार का शिकार हो गई। छावनी पुलिस ने मामले में आरोपी अजय चौहान के खिलाफ धारा 376 के तहत अपराध दर्ज किया गया हैं। आरोपी अजय चौहान भी संतोषीपारा केम्प-1 का निवासी हैं। आरोपी फिलहाल पुलिस पकड़ से बाहर हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त 25 वर्षीया युवती बीती रात गर्मी के कारण अपने घर के सामने खुले में सोई हुई थी। रात करीब 1 बजे आरोपी अजय चौहान वहां आ धमका और युवती से मुंह काला करने के बाद ही शांत हुआ। बाद में युवती के शोर-शराबा मचाने पर आरोपी फरार हो गया। जिसका अब तक कुछ पता नहीं चल पाया हैं।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें