रविवार, 25 अप्रैल 2010

मिनीडोर ने दुपहिया को ठोका

पिता-पुत्री की मौत, महिला गंभीर

दुर्ग, 25 अप्रैल। बेरला थानांतर्गत ग्राम कुम्हीमोड़ में शनिवार की शाम एक सड़क हादसे में जहां पिता-पुत्री की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं मृतक की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को उपचारार्थ सेक्टर-9 अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। हादसे में मौत का शिकार हुए रोहित कुमार साहू बेरला थानांतर्गत ग्राम पतोरा का निवासी था। हादसे में उसकी तीन वर्षीय पुत्री कु. लक्ष्मी साहू को भी जान गंवानी पड़ी। घायल पत्नी का नाम कुंती साहू बताया गया है। यह हादसा शनिवार की शाम तब सामने आया जब साहू दम्पत्ति बीरगांव से मोटरसाइकल पर ग्राम खर्रा के लिए रवाना हुए थे। लेकिन खर्रा पहुंचने से पूर्व ही बेरला थानांतर्गत ग्राम कुम्हीमोड़ पर एक अनियंत्रित मिनीडोर ने मोटर सायकल को जबरदस्त ठोकर मार दी। मृतक रोहित कुमार साहू ग्राम बीरगांव में एक प्रायवेट फैक्ट्री में काम करता था। एक ही परिवार के पिता-पुत्री की मौत व पत्नी की हालत अस्पताल में चिंताजनक होने से गांव में शोक का माहौल है। घटना की खबर से बेरला पुलिस फौरन मौके पर पहुंची। पुलिस ने हादसे के लिए दोषी मिनीडोर के चालक को गिरफ्तार कर वाहन अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार इस हृदय विदारक घटना के पीछे मिनीडोर वाहन की लापरवाही है। मिनी जानकारी के मुताबिक, बेरला थाना के ग्राम पतोरा निवासी रोहित कुमार साहू शनिवार को अपनी पत्नी कुंती साहू व पुत्री कु. लक्ष्मी साहू के साथ मोटर सायकल से अपने मामा के गांव बीरगांव  गया हुआ था। वहां मामा के परिवार से मुलाकात कर रोहित सपरिवार शाम को अपने दूसरे मामा के गांव खर्रा जाने के लिए निकला। लेकिन ग्राम खर्रा पहुंचने से पूर्व बेरला थानांतर्गत ग्राम कुम्हीमोड़ पर एक अनियंत्रित मिनीडोर ने मोटर सायकल को ठोकर मार दी। हादसे में पति-पत्नी व बच्चे को गम्भीर चोंटे आई। तीनों को अस्पताल लाया जा रहा था, इसी दौरान पुत्री कु. लक्ष्मी साहू ने रास्ते में दम तोड़ दिया। जबकि पिता रोहित कुमार साहू की बेरला अस्पताल में मौत हो गई। मृतक रोहित साहू की पत्नी को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार, कुंती की हालत नाजुक बनी हुई है। बेरला पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

०००

पंचों में मारपीट

दुर्ग, 25 अप्रैल। पुलगांव थानांतर्गत ग्राम पीसेगांव के दो पंच शनिवार की शाम आपस में भिड़ गए। मारपीट में एक पंच को चोंटे भी आई। पंच दुखहरण देशमुख (22) की रिपोर्ट पर आरोपी पंच विदेशी देशमुख और उसकी पत्नी के विरूद्ध धारा 448, 294, 506, 323 व 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। मारपीट की वजह पंचों के बीच आपसी विवाद को बताया गया है। पुलिस के मुताबिक, दुखहरण देशमुख और विदेशी देशमुख ग्राम पीसेगांव के पंच हैं। दोनों के बीच गांव में फर्शीकरण को लेकर विवाद हुआ था। विवाद यह था कि एक पंच ने फर्श को अन्य स्थान पर लगवा दिया था। लिहाजा दोनों के बीच शनिवार की शाम को जमकर मारपीट हो गई। जिसमें दुखहरण देशमुख को चोंटे भी आई।

०००

पारख ज्वेलर्स में टाप्स की चोरी
सीसी कैमरे में कैद हुई महिला की फुटेज


दुर्ग, 25 अप्रैल। जवाहर चौक स्थित पारख ज्वेलर्स की दुकान से एक महिला ने सोने के टाप्स पार कर दिए। चोरी गए टाप्स की कीमत 5500 रुपए बताई गई है। घटना की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई है। मामले का एक अहम् पहलू यह है कि पारख ज्वेलर्स में लगे सीसी कैमरे में आरोपी महिला की फुटेज कैद हो गई है। ज्वेलर्स के संचालक जसराज पारख के मुताबिक, संभवत: महिला भूलवश टाप्स अपने साथ ले गई। उन्होंने कहा कि यदि उक्त महिला चुपचाप टाप्स लाकर दे देती है तो उसका नाम-पता उजागर नहीं किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भिलाई में भी इसी तरह की चोरी की वारदात हुई थी। उस वक्त भी एक महिला की फुटेज सीसी कैमरे में कैद हो गई थी। टीवी चैनलों में फुटेज दिखाए जाने और अखबारों में तस्वीरें छपने के बाद आरोपी महिला ने खुद ही चोरी किए गहने वापस लौटा दिए थे। बताया जाता है कि पारख ज्वेलर्स में 23 अप्रैल को शाम 7 से 8 बजे के बीच पहुंची एक महिला ने काउंटर में रखे स्टाक बाक्स से तीन-चार ग्राम के सोने के टाप्स पार कर दिए। दुकान में लगे सीसी कैमरे से चोरी की इस घटना का खुलासा हुआ। जिसके बाद अगले दिन 24 अप्रैल को कोतवाली थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पारख ज्वेलर्स के संचालक जसराज पारख ने बताया कि महिला संभवत: भूलवश सोने के टाप्स अपने साथ ले गई है। उन्होंने कहा कि उनके पास घटना से संबंधित वीडियो मौजूद है, किंतु उक्त महिला और उसके परिवार की बदनामी न हो, इसलिए वे इसे सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। यदि उक्त महिला सोने के टाप्स चुपचाप वापस लौटा दे तो बदनामी और चोरी के आरोप से बच सकती है। अन्यथा फिर पुलिस अपना काम करेगी। फिलहाल कोतवाली थाने में भादवि की धारा 380 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस विवेचना जारी है।

०००

युवती से छेड़छाड़

दुर्ग, 25 अप्रैल। जेवरा सिरसा पुलिस चौंकी अंतर्गत ग्राम समोदा में शनिवार की दोपहर एक युवती छेड़छाड़ का शिकार हो गई। युवक ने बुरी नीयत से युवती का हाथ पकड़ लिया, लेकिन युवती के शोर शराबा मचाने के बाद युवक फरार हो गया। युवती की शिकायत पर पुलगांव पुलिस ने आज आरोपी उत्तम जाटवार के खिलाफ धारा 354 के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपी भी ग्राम समोदा का ही निवासी है। फिलहाल आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया है। लिहाजा पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
पुलिस के मुताबिक, ग्राम समोदा की 25 वर्षीय युवती सिलाई कढ़ाई का काम करती है। शनिवार की दोपहर वह घर में अकेली बैठकर सिलाई-कढ़ाई में व्यस्त थी। इसका फायदा उठाते हुए आरोपी उत्तम जाटवार बलात् युवती के घर में घुस गया और अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए युवती से छेड़छाड़ करने लगा। इस अप्रत्याशित घटना से पहले तो युवती कुछ समझ नहीं पाई किन्तु बाद में उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। युवती द्वारा शोर मचाए जाने के बाद आरोपी भाग खड़ा हुआ। परिजनों के साथ आज पीडि़त युवती थाना पहुंची और घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

3 टिप्‍पणियां:

  1. नरेश भाई, सारे समाचार अच्छे हैं। ताजा और अपडेट जानकारी के लिए बधाई।

    जवाब देंहटाएं
  2. आजकल भिलाई-दुर्ग में घटनाएं काफी घट रही है। और लगता है कि सदर मार्केट में चोरी का सिलसिला बंद हीं नहीं हुआ है।

    जवाब देंहटाएं
  3. युवतियो से छेडछाड़ की घटनाएं भी काफी बढ़ रही है भाई यह भी चिन्ता का विषय है।

    जवाब देंहटाएं