शनिवार, 24 अप्रैल 2010

हत्या मामले में सजा काट रहे बंदी की मौत

दुर्ग, 24 अप्रैल। उपचार के लिए भर्ती कराए गए बेमेतरा उपजेल के एक बंदी की आज तड़के राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार बेमेतरा उपजेल में अकल सिंह पिता पंडारु बैगा 45 वर्ष निवासी ग्राम खांदापाल जिला कबीरधाम हत्या के एक मामले में सजा काट रहा था। बताया जाता है कि अकल सिंह को दिल से संबंधित बीमारी थी। इसके अलावा उसे हाई ब्लड प्रेशर की भी शिकायत थी। बताया जाता है कि 19 अपै्रल की रात उसकी तबियत अचानक बिगड़ी और उसे 20 अपै्रल की सुबह प्राथमिक उपचार के पश्चात सीधे जिला अस्पताल दुर्ग लाया गया। यहां स्थिति में सुधार होता ना देख चिकित्सकों ने उसे अम्बेडकर अस्पताल रायपुर रिफर कर दिया। 21 अपै्रल को उसे अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया और आज तड़के उसकी मौत हो गई। आशंका व्यक्त की जा रही है कि  हाईब्लड प्रेशर व दिल का दौरान पडऩे के कारण ही उसकी मौत हो गई होगी। बहरहाल उसके मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मिल पाएगा। अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। वहीं उसके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

०००

रूआबांधा में विधायक का सघन जनसंपर्क

दुर्ग, 24 अप्रैल। रूआबांधा बस्ती एवं रूआबांधा सेक्टर में सघन जनसंपर्क अभियान की शुरूवात आज की गई। विधायक दुर्ग ग्रामीण द्वारा क्षेत्र कि समस्याओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को पेयजल समस्या, सफाई व्यवस्था एवं सड़क सिमेन्टीकरण के संबंध में रिसाली जोने के कार्यपालन अधिकारी एसके ताम्रकार, अखिलेश चन्द्राकर, सब इंजीनियर, स्वच्छता निरीक्षक व्हीके सेमुअल के साथ रूआबांधा बस्ती एवं रूआबाधा सेक्टर का भ्रमण किया गया भ्रमण के द्वारा क्षेत्र की जनताओं से विधायक द्वारा रूबरू हो कर समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई एवं संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्य कराने के निर्देश भी दिये गये तथा कुछ कार्यो में विधायक द्वारा असंतोष जाहिर किया गया ऐसे कार्यो को तत्काल सुधार करने के भी निर्देश दिये गये। रूआबांधा बस्ती में पेयजल संकट को देखते हुए अधिकारियों को प्रतिदिन टेंकर व्यवस्था से पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। रूआबांधा जनसम्र्पक अभियान के अंतर्गत क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक रूपा रजक पार्षद रूआबांधा, राजेन्द्र रजक, राजेन्द्र यादव, राजकुमार देशमुख, अजय गुप्ता, पारसनाथ भुआर्य, दशरथ साहू, गिरधारी, बाबू लाल साहू, सुरेन्द्र यादव, दीपक चौहान, पिन्टु साव, अभय जैन, दीपक चौहान एवं सैकड़ों कार्यकत्र्ता जनसंपर्क अभियान में शामिल हुए।

०००

मंत्री, सांसद, विधायकों से प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण 15 दिन में  

दुर्ग, 24 अप्रैल। कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों  को निर्देशित  किया है कि जनप्रतिनिधियों से प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण 15 दिनों में करें। अपने निर्देश में उन्होंने कहा कि मंत्रीगण एवं सांसद, विधायकों से प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण कर संबंधित एवं जिला कार्यालय को अवगत कराने हेतु  सीधे आपको भेजे जाते हैं,किन्तु आपके द्वारा निराकरण के संबंध में कोई जानकारी नहीं दिया जाता। इससे शासन को जानकारी भेजने में कठिनाई होती है। अत: सभी को निर्देशित किया जाता है कि मंत्रीगण एवं सांसद, विधायकों से प्राप्त आवेदन पत्रों का प्राथमिकता के आधार पर 15 दिवस के भीतर निराकरण किया जाकर इसकी सूचना संबंधित आवेदक तथा संबंधित मंत्रीगण के निज सचिव, सांसद, विधायक को एवं जिला कार्यालय को भी भेजना सुनिश्चित करें।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें