गुरुवार, 29 अप्रैल 2010

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. मिश्रा का निधन

दुर्ग, 29 अप्रैल। पचरीपारा निवासी डॉ. जगदीशचंद्र मिश्रा 84 वर्ष का आज दोपहर निधन हो गया। डॉ. साहब स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। वे दशहरा पर्व उत्सव समिति दुर्ग के सन् 1964से संस्थापक अध्यक्ष भी थे। स्व.डॉ. जगदीशचंद्र मिश्रा डॉ.सतीश मिश्रा,इंजीनियर महेश मिश्रा, डॉ.मनीष मिश्रा के पिता थे। उनकी शवयात्रा कल 30 अप्रैल की सुबह 9.30 बजे उनके पचरीपारा निवास से मुक्तिधाम हरनाबांधा रवाना होगी।

००००

व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर को सुनाई समस्या

दुर्ग, 29 अप्रैल। जिला कलेक्टर ठाकुर रामसिंह गुरूवार दोपहर जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होने अस्पताल के आईसीयू , डायलिसिस यूनिट के अलावा अन्य वार्डो की व्यवस्था का जायजा लिया। व्यवस्था के अवलोकन के दौरान कलेक्टर ठाकुर रामसिंह निर्माणाधीन ड्रामा यूनिट भी पहुंचे। ड्रामा यूनिट के निर्माण के संबंध में उन्होने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर अजय दानी से जानकारी ली। साथ ही कलेक्टर ने डॉ. दानी को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिये।  वार्डो के जायजा के दौरान अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर कुछ लोगों ने कलेक्टर ठाकुर रामसिंह से शिकायत भी की। एक शिकायतकत्र्ता ने ब्लड बैंक में अव्यवस्था की शिकायत की। उनका आरोप था कि ब्लड बैंक में लेन-देन हावी हैं। जरुरतमंदों को ब्लड नहीं मिल रहा हैं। शिकायतकत्र्ता को जवाब में कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने कहा कि बीपीएल कार्डधारी को ही जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से ब्लड लेने की पात्रता हैं। बीपीएल कार्ड के अभाव में ब्लड बैंक से किसी को भी ब्लड नहीं  दिया जा सकता। इसके अलावा अस्पताल की अव्यवस्था पर कुछ लोगों ने सवाल उठाए। वार्डो का निरीक्षण उपरांत जिला कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने टेलीमेडिसीन हाल में चिकित्सकों की बैठक ली। बैठक के दौरान कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने अस्पताल की व्यवस्था को और दुरुस्त करने चिकित्सकों से सुझाव व राय मांगी। इस दौरान कुछ चिकित्सकों ने कलेक्टर के समक्ष समस्या भी गिनवाई। बैठक में अपर कलेक्टर श्रुति सिंग,जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अजय दानी,डॉ. पी. बालकिशोर, हास्पिटल प्रबंधक के. चित्रसागर, डॉ.एस.पी. केशरवानी, डॉ. डी.सी. जैन,डॉ. प्रफुल्ल जैन, डॉ. अखिलेश यादव, डॉ.जे.पी. मेश्राम,डॉ.रेखा गुप्ता,डॉ. छाया तिवारी,डॉ. मधु श्रीवास्तव,डॉ. वृंदा माडगे समेत अन्य चिकित्सक मौजूद थे।

००००

सांई मंदिर के पास युवक का मिला शव

भिलाई, 29 अप्रैल। चरोदा पुलिस चौकी अंतर्गत सांई मंदिर जोन-1 के पास स्थित नहर पुल के उपर आज
सुबह एक 20 वर्षीय युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। युवक के सिर व चेहरे में चोंट के निशान थे। जिससे मौके पर कई तरह की चर्चाएं गर्म थी। लेकिन पुलिस की जांच में मामला दूसरा निकला। युवक की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई हैं। पुलिस उसके संबंध में केवल इतनी जानकारी जुटा पाई हैं कि युवक उडिय़ा जाति से संबंध रखता हैं। युवक को मानसिक रुप से कमजोर बताया गया हैंं। मृत युवक ने हाथ व पैर में मोजा व काले रंग का पेंट व शर्ट पहना हुआ हैं। पुलिस के अनुसार सिर व चेहरे में मिले चोंट के निशान नुकीले पत्थर के हैं। माना जा रहा हैं कि युवक नुकीले पत्थर पर गिरा होगा जिसके कारण उसे चोंटे आई हैं।

०००

शराब भट्ठी कर्मी के घर चोरी

दुर्ग, 29 अप्रैल। शंकर नगर शनिमंदिर के पास रहने वाली सुनील सिंग 42 वर्ष पिता राजे लाल राजपूत के आवास को निशाना बनाकर चोरों ने 10 हजार की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। घटना 25 अप्रैल की दरम्यानी रात की हैं। वारदात के दौरान सुनील सिंग घर पर मौजूद था। लेकिन घटना की उन्हे कानोकान खबर नहीं हुई। पुलिस के मुताबिक सुनील शराब भट्ठी का कर्मी हैं। उसकी रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के विरुद्ध मोहन नगर पुलिस ने धारा 457 व 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया हैं।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें