शनिवार, 8 मई 2010

200 भाजपा-भाजयुमो कार्यकर्ताओं का होगा अभिनंदन

दुर्ग, 08 मई। भारतीय जनता युवा मोर्चा की दुर्ग जिला ईकाई जिले भर के 200 प्रमुख कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने जा रही है । रविवार 09 मई को पं. दीनदयाल उपाध्याय भवन में शाम 04:00 बजे जिले के भाजपा, भाजयुमो कार्यकर्ताओं का अभिनंदन समारोह का आयोजन भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा किया जाएगा । भारतीय जनता युवा मोर्चा के दुर्ग जिला अध्यक्ष कांतीलाल जैन ने बताया कि विगत तीन साल के कार्यकाल के दौरान जिन कार्यकर्ताओं की सक्रियता, सहभागिता और सहयोग भाजयुमो के कार्यक्रमों में प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रुप से रहा है उन भाजपा और भाजयुमो कार्यकर्ताओं का अभिनंदन प्रदेश व जिले के प्रमुख भाजपा नेताओं के हाथों किया जाएगा ।  इस कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में अतिथि के रुप में छ.ग. शासन के केबिनेट मंत्री हेमचंद यादव, भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय, छ.ग. राज्य खनिज विकास निगम के पूर्व चेयरमेन गौरीशंकर अग्रवाल, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व विधायक दयालदास बघेल, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष डॉ. दयाराम साहू, प्रदेश भाजपा मंत्री सच्चिदानंद उपासने, प्रदेश भाजपा मंत्री श्रीमति दीपक देवांगन, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, जिला भाजपा अध्यक्ष जागेश्वर साहू, जिला भाजपा महामंत्री चैनसुख भट्टड़, अहिवारा विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, गुंडरदेही विधायक विरेन्द्र साहू, बालोद विधायक मदन साहू, डौंडीलोहारा विधायक श्रीमति नीलिमा सिंह टेकाम, महापौर डॉ. शिव कुमार तमेर, भाजयुमो राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य यशवंत जैन, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्दर सिंह, भाजयुमो प्रदेश मंत्री व दुर्ग जिला प्रभारी नीलू शर्मा को आमंत्रित किया गया है ।

इस अभिनंदन समारोह के विषय में जिला प्रचार मंत्री राजेन्द्र पाध्ये ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं का अभिनंदन तो समय समय पर होता ही रहता है लेकिन जिन कार्यकर्ताओं के परिश्रम से पार्टी इस मुकाम पर पहुंची है उन कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन आवश्यक है । विगत तीन सालों के दौरान पार्टी ने विधानसभा, लोकसभा, नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों का सामना किया है इन तीन सालों में दुर्ग जिले में सभी चुनावों में कार्यकर्ताओं ने जी तोड़ मेहनत करके पार्टी को सफलता के शिखर तक पहुंचाया है, आज दुर्ग संगठन जिले की 10 में से 7 सीटों पर भाजपा कब्जा है, दुर्ग जिले के अंतर्गत आने वाली दुर्ग और कांकेर लोकसभा में भी भाजपा ने जीत हासिल की है, जिले में हुए नगरीय निकाय के चुनावों में भी भाजपा का प्रदर्शन उत्कृष्ठ रहा है, पंचायत चुनावों में भी जिले की 9 जनपदों में भाजपा का परचम लहराया है । राजेन्द्र पाध्ये ने कहा कि यह सारे परिणाम इस बात को दर्शाते हैं कि वास्तव में भाजपा व भाजयुमो के समस्त कार्यकर्ता अभिनंदन के पात्र है। इस कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के माध्यम से भाजयुमो नवागढ़ से लेकर डौंडी तक जिले के 200 प्रमुख कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने जा रहा है ।

०००

जेलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारी नियुक्त

दुर्ग, 08 मई। कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने केन्द्रीय जेल दुर्ग व उपजेल बेमेतरा एवं बालोद की सुरक्षा व्यवस्था की चेकिंग के लिए उडऩदस्ता दल गठित कर प्रभारी अधिकारी एवं सदस्य नियुक्त किया है। उडऩदस्ता के प्रभारी को आवश्यकतानुसार स्व- विवेक से किसी अन्य विभाग के अधिकारी को तत्कालिक रूप से उडऩदस्ता में शामिल करने व दल को माह में कम से कम एक निरीक्षण कर महत्वपूर्ण बिन्दुओंं एवं उन पर की गई कार्यवाही का पालन प्रतिवेतन प्रतिमाह 5 तारीख को कलेक्टर कार्यालय भेजने के निर्देश दिये गये हैं।

कलेक्टर के आदेशानुसार केन्द्रीय जेल दुर्ग की चेकिंग के लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी दुर्ग को प्रभारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) दुर्ग अनुपस्थिति में सी.एस.पी. दुर्ग व जिला सेनानी नगर सेवा दुर्ग अनुपस्थिति में प्रभारी जिला सेनानी नगर सेवा दुर्ग को सदस्य नियुक्त किया गया है। उपजेल बेमेतरा के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी बेमेतरा प्रभारी, सी. एस. पी./एस. डी.ओ. (पी.) बेमेतरा व सेनानी/प्रभारी सेनानी बेमेतरा सदस्य होंगे। इसी प्रकार उपजेल बालोद की चेकिंग के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी बालोद को प्रभारी तथा सी. एस. पी./एस. डी.ओ. (पी.) बालोद व सेनानी/प्रभारी सेनानी बालोद को सदस्य नियुक्त किया गया है।

०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें