रविवार, 2 मई 2010

पीपीटी परीक्षा में मुन्नाभाईयों पर रही विशेष नजर

दुर्ग, 02 मई। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आज आयोजित पीपीटी और पीपीएचटी की परीक्षा में जिले के हजारों की संख्या में छात्र-छात्राए शामिल हुए। परीक्षा के दौरान कुछ प्रश्नों को लेकर जहां परीक्षार्थियों के माथे पर सिकन दिखी। वहीं कई प्रश्नों को हल करने में पूर्ण आत्मविश्वास झलका। परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की थी। लिहाजा सभी परीक्षाकेन्द्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। एमबीबीएस मुन्नाभाई की तर्ज पर परीक्षा देने वालों पर भी पर्यवेक्षक द्वारा विशेष नजर रखी गई थी। लेकिन परीक्षा के दौरान इस तरह की एक भी घटना सामने नहीं आई।
पीपीटी की परीक्षा आज सुबह दुर्ग-भिलाई के 12 परीक्षा केन्द्रों में शुरु हुई। परीक्षा दोपहर 12 बजे समाप्त हुई। परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थियों में अच्छे अंक अर्जित करने का तनाव दिखा। पीपीटी की परीक्षा के लिए 5 हजार 279 परीक्षार्थियों को दुर्ग भिलाई में परीक्षा केन्द्र मिला था। पीपीटी की परीक्षा में कितने परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे इसका अभी विवरण उपलब्ध नहीं हो पाया। पीपीटी के लिए साइंस कालेज,शासकीय कन्या महाविद्यालय, रुंगटा कालेज गंजपारा, सेठरतनचंद सुराना कालेज, शासकीय पॉलिटेक्नीक कालेज दुर्ग, छत्रपति शिवाजी कालेज पुलगांव, भिलाई नायर समाजम कालेज सेक्टर-8, कल्याण पीजी कालेज सेक्टर-7,शंकराचार्य कालेज सेक्टर-6, स्वामी स्वरुपानंद इंस्टीटयूट ऑफ एजुकेशन आमदी नगर हुड़कों, शासकीय महाविद्यालय भिलाई-3, सेंट थामस कालेज रुआबांधा भिलाई को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। परीक्षा के बाद इन सेंटरों के आसपास भारी भीड़भाड़ का आलम रहा। जिससे कई जगह चक्काजाम की स्थिति निर्मित भी हुई। पीपीटी और पीपीएचटी की परीक्षा के मददेनजर आज होटल व आटो व्यवसाईयों की चांदी रही। परीक्षार्थियों की भीड़ के चलते आटों, मिनीडोर में लोगों को जगह नहीं मिल रही थी। इसके अलावा पीपीएचटी परीक्षा आज दोपहर 2 बजे दुर्ग-भिलाई के 6 परीक्षा केन्द्रों में शुरु हुई। परीक्षा के लिए साइंस कालेज दुर्ग,शासकीय कन्या महाविद्यालय दुर्ग, रुंगटा कालेज गंजपारा दुर्ग,सेठ रतनचंद सुराना कालेज दुर्ग,भिलाई नायर समाजम,कल्याण पीजी कालेज सेक्टर-7 को केन्द्र बनाया गया हैं। पीपीएचटी की परीक्षा में दुर्ग-भिलाई के परीक्षाकेन्द्रों में 2 हजार 791 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। समाचार के लिखे जाने तक पीपीएचटी की परीक्षा जारी हैं। यह परीक्षा शाम 5 बजे समाप्त होगी।

०००

'हम चाकर गोविंद के ने बॉटा शर्बत

दुर्ग, 02 मई। श्री गुरुसिंध सभा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और सिक्ख समाज के सहयोग से आज 'हम चाकर गोविंद के Ó सिक्ख नवयुवक संगठन ने बाबा बंदा सिंह बहादूर सरहंद फतेह की त्रिशताब्दी दिवस श्रद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर दुर्ग शहर के हृदय स्थल इंदिरा मार्केट होटल शीला के सामने संगठन के समस्त वीरों ने भाई-चारे का संदेश देते हुए छबिल लगाकर शर्बत वितरण किया। छबिल में हरविन्दर सिंह, मनिंदर सिंह(सालू) ने बाबा बंदा सिंह बहादूर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि विश्व के इतिहास में बहुत कम ही ऐसे चरित्र दृष्टिगोचर होते हैं जिन्होने अपने कार्यो द्वारा इतिहास की धारा को ही मोड़ दिया हो। ऐसे ही अनोखे चरित्रों में से एक हैं बाबा बंदा सिंह बहादुर,जिन्होने न केवल सिक्ख इतिहास में ही बल्कि सम्पूर्ण भारत के इतिहास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी हैं। बाबा बंदा सिंह बहादूर का समय सिक्खों और पंजाब के इतिहास का एक निर्णायक दौर था।

शर्बत वितरण के दौरान इंदरपाल सिंह, गगनदीप सिंह, गुरुविन्दर सिंह, करमवीर सिंह,तेजिन्दर सिंह,अनमोल सिंह,निशांत सिंह,गगनसिंह, तरनदीप सिंह,मनदीप सिंह,रमनदीप सिंह, मगन सिंह,वरजित सिंह और विशेष रुप से विनोद अरोरा मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें