गुरुवार, 13 मई 2010

पीएमटी में हजारों ने आजमाई किस्मत

दुर्ग, 13 मई। भावी डॉक्टर बनने आज हजारों की संख्या में युवाओं ने अपनी किस्मत आजमाई। व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित पीएमटी की परीक्षा में जहां कुछ प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को माथापच्ची करने में विवश किया वहीं कुछ प्रश्नों को आसानी से हल करने पर चेहरे में खुशियां भर आई।
परीक्षा उपरांत अधिकांश परीक्षार्थियों में आत्मविश्वास साफ नजर आया। परीक्षार्थी पीएमटी की परीक्षा में अपने चयन को लेकर आशान्वित थे। पीएमटी की परीक्षा आज सुबह दुर्ग-भिलाई के 6 परीक्षा केन्द्रों में शुरु हुई। परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता व्यवस्था किए थे। मुन्नाभाईयों से निपटने प्रशासन की कड़ी तैयारी थी। परीक्षा के पूर्व सर्वप्रथम  प्रवेशद्वार पर परीक्षार्थियंों के प्रवेश पत्रों की पर्यवेक्षकों द्वारा जांच की गई। इस दौरान प्रवेश पत्र और पर्यवेक्षकों के पास मौजूद फोटों का मिलान किया गया। इसके अलावा परीक्षार्थियों से दो अलग से फोटो मंगाए गए थे। इन फोटों की भी पर्यवेक्षकों ने तस्दीक की। पर्यवेक्षकों ने पूर्ण संतुष्ट होने के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षाकेन्द्र में प्रवेश दिया। परीक्षार्थियों का वीडियोग्राफी भी किया गया। मूल परीक्षार्थी के स्थान पर कोई दूसरा व्यक्ति मुन्नाभाई की तर्ज पर परीक्षा तो नहीं दे रहा हैं, इस पर पर्यवेक्षक गंभीर रहे। लिहाजा समय-समय पर पर्यवेक्षक परीक्षाकेन्द्रों में इसकी जांच करते रहे। नकल पकडऩे जिला प्रशासन द्वारा गठित उड़दस्ता की टीम ने विभिन्न परीक्षाकेन्द्रों में दबिश दी। लेकिन उन्हे नकल का एक भी प्रकरण नहीं मिला।
परीक्षाकेन्द्रों में मुन्नाभाईयों व नकल के प्रकरण  सामने नहीं आए हैं। पीएमटी परीक्षा के लिए  शासकीय विश्वनाथ तामस्कर पीजी कालेज दुर्ग,शासकीय कन्या महाविद्यालय, रुंगटा कालेज गंजपारा, सेठ रतनचंद सुराना कालेज,छत्रपति शिवाजी इंजीनियरिंग कालेज पुलगांव दुर्ग एवं भिलाई नायर समाजम कालेज सेक्टर-8 भिलाई को परीक्षाकेन्द्र बनाया गया था। जहां आज हजारों परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा केन्द्रों में भी अव्यवस्था की कोई खबर सामने नहीं आई।
०००

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें