सोमवार, 10 मई 2010

मोतीलाल वोरा खुद करेंगे ठगड़ा बांध का निरीक्षण

दुर्ग, 10 मई। ठगड़ा बांध मामले को क्लिनचिट दिए जाने से नाराज होकर वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा से शिकायत करने गए कांग्रेसियों का दल सोमवार सुबह लौट आया। इस दल ने श्री वोरा से दो बार विस्तार से चर्चा की। खबर है कि श्री वोरा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धनेन्द्र साहू से इस बारे में चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही है। श्री वोरा से मिलकर लौटे कांग्रेसियों में उत्साह है और वे इस बात को लेकर पूरी तरह से आशान्वित है कि प्रदेश कांग्रेस के सचिव मदन जैन पर आवश्यक रूप से कार्यवाही होगी।

उल्लेखनीय है कि विगत 4 मई को पार्षदों और संगठन से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं का एक दल दिल्ली रवाना हुआ था। ठगड़ा बांध मामले में पार्टी के अलग-अलग रूख और निपटने-निपटाने की खबरों के बीच दिल्ली गए इस दल ने 6 मई को कांग्रेस कोषाध्यक्ष श्री वोरा से उनके निवास में और उसके बाद 7 मई को एआईसीसी के कार्यालय में मुलाकात की। बताया जाता है कि इस दौरान श्री जैन की जमकर शिकायतें की गई और उन्हें निष्कासित करने की मांग की गई।

श्री वोरा ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए पीसीसी के जरिए सख्त कार्यवाही करने की बात कही। इतना ही नहीं, श्री वोरा ने भविष्य में खुद दुर्ग आकर ठगड़ा बांध का निरीक्षण करने की बात भी प्रतिनिधिमंडल से कही। बताया जाता है कि कांग्रेसियों द्वारा कई तरह के दस्तावेजी सबूत श्री वोरा के समक्ष पेश किए गए। यह पहला अवसर है जब वरिष्ठ नेता के समक्ष श्री जैन के खिलाफ सबूत पेश किए गए। इस दौरान महिला पार्षदों ने श्री जैन पर गाली गलौज करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की।

दिल्ली से लौटे कांग्रेसियों के मुताबिक, श्री वोरा ने पार्टी नेताओं और पार्षदों को श्री जैन से दूरी बनाकर रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि वे दुर्ग के प्रत्येक नेता के क्रियाकलाप से वाकिफ हैं। उनसे शहर की गतिविधियां छिपी हुई नहीं है। कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में पार्षद देवकुमार जंघेल, अब्दुल गनी, प्रकाश गीते, राजेश शर्मा, बसंत खिलाड़ी, मधु सिंह, संजय सिंह, इंदर चंद्राकर, संजय कोहले, अनिल देवांगन, कन्या ढीमर, शकुन ढीमर आदि शामिल थे।

0000

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें