सोमवार, 3 मई 2010

एसडीएम-तहसीलदार पहुंचा रहे हैं भूमाफिया को लाभ

भिलाई, 03 मई। हाल ही में अनियमितताओं के मामले में निलंबित किए गए पाटन के ग्राम घुघवा के पटवारी सरदार शब्बीर खान ने आज एसडीएम पी. तिर्की और नायब तहसीलदार भिलाई-तीन घनश्याम शर्मा के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाए। उन्होंने रायपुर के एक भूमाफिया को लाभ पहुंचाने प्रताडऩा का आरोप भी लगाया। यहां प्रेस कांफ्रेंस में अपने परिवार पत्नी सुगर खान, पुत्री तरन्नमुम खान और वकील अशोक शर्मा के साथ पहुंचे निलंबित पटवारी सरदार शब्बीर खान को 23 मार्च 2010 को निलंबित कर दिया गया था। श्री खान ने आरोप लगाया कि सुंदर नगर रायपुर निवासी अश्वनी डडसेना को बचाने के लिए उन्हें निलंबित किया गया। डडसेना भू माफिया है और उसके विरूद्ध उतई व बालोद में कई तरह की शिकायतें हैं। उतई की शासकीय भूमि के प्रतिवेदन मामले में उसके खिलाफ शिकायत हुई थी। एसडीएम तिर्की व नायब तहसीलदार शर्मा उक्त प्रतिवेदन को बदलने के लिए श्री खान पर लगातार दबाव बना रहे थे। 12 अप्रैल को श्री खान का डडसेना के गुर्गों ने अपहरण भी किया और मारपीट की। बाद में दबावपूर्व उक्त प्रतिवेदन बदलवा भी लिया गया और पूर्व के प्रतिवेदन को लिपिकीय त्रुटि बताया गया। शिकारी पारा बालोद निवासी निलंबित पटवारी की पुत्री तरन्नुम खान ने कलेक्टर एवं एसपी से अपने पिता को तत्काल बहाल करने और भूमाफिया अश्विनी डडसेना की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

०००


उबलती चाय उड़ेल दी

दुर्ग, 03 मई। जिला न्यायालय के मुख्य प्रवेश द्वार के पास आज दोपहर एक महिला ने फुटपाथ पर होटल चलने वाले बैजनाथपारा निवासी राजकरण वर्मा (42) पिता बालप्रसाद के ऊपर उबलती हुई चाय फेंक दी। जिससे राजकरण वर्मा के शरीर का दाहिना हिस्सा झुलस गया। होटल संचालक राजकरण ने घटना की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक राजकरण वर्मा जिला न्यायालय के मुख्य प्रवेश द्वार के पास होटल चलाता है। आज दोपहर करीब 1 बजे राजकरण वर्मा अपने कामकाज में व्यस्त था, तभी बगल में पानठेला चलाने वाले रमेश ढीमर की पत्नी वहां आई और राजकरण से जबरदस्ती उलझने लगी। जिसका उसने विरोध किया। इससे आक्रोशित होकर महिला ने राजकरण वर्मा के ऊपर अंगीठी पर रखा चाय का बर्तन उड़ेल दिया। गरमागरम चाय से राजकरण के दाहिने हिस्से का कंधा और हाथ झुलस गया। पुलिस में शिकायत के बाद महिला को कोतवाली थाने लाया गया। पुलिस ने राजकरण वर्मा का मुलाहिजा करवाकर मामले को जांच में लिया है।

०००

मोबाइल नहीं देने पर राड से पीटा

दुर्ग, 03 मई। मजार के पास, केलाबाड़ी निवासी मोहम्मद अजहर उर्फ शाहिल (22) पिता अजगर से मारपीट करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी बैजनाथपारा निवासी अहमद (22) और डिपरापारा निवासी फिरोज खान (20) के विरूद्ध धारा 294, 323, 506 बी व 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। घटना 2 मई की शाम की है। मारपीट की वजह आपसी विवाद को बताया गया है। पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद अजहर पॉल सिलिंग का काम करता है। घटना की शाम वह किसी काम के चलते गांधी चौंक स्थित सर्राफा मार्केट आया हुआ था। इस दौरान आरोपी अहमद व फिरोज खान भी वहां पहुंचे और अजहर से मोबाइल मांगा। मोबाइल देने से मना करने पर दोनों आरोपियों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान आरोपियों ने राड का उपयोग किया, जिससे अजहर को पीठ पर मामूली चोंटे आई है।

०००

1 टिप्पणी: